"अपना पंचायत अपना प्रशासन" के बैनर तले राजकीय मध्य विद्यालय बंघारा के परिसर शिविर आयोजित

मनीष कुमार (वैशाली) : राजकीय मध्य विद्यालय बंघारा के परिसर में अपना पंचायत अपना सरकार कार्यक्रम के तहत शिविर का आयोजन किया गया। मौके पर राजापाकर दक्षिणी पंचायत के विभिन्न विंडो से अनेक महिला पुरुष अपनी अपनी समस्याओं को ले कार्यक्रम में उपस्थित हुए। शिविर में विभिन्न विभागों के स्टाल लगाए गए थे। शिविर में आए आवेदनों में ग्रामीण विकास विभाग से 8, राजस्व विभाग से 7, पंचायती राज विभाग से 3, पीएचइडी से 2, कुल 20 आवेदन प्राप्त किए गए। जिसमें 12 आवेदन का मौके पर निपटारा किया गया। एवं 8 आवेदनों को संबंधित विभाग के पदाधिकारियों को मौके पर जाकर निपटारा करने का निर्देश दिया गया। 

सबसे ज्यादा समस्या पीएचइडी विभाग की रही। पंचायत के मुखिया प्रमिला देवी ने बताया कि पंचायत के 8 वार्डो में पीएचईडी विभाग द्वारा नल जल योजना का कार्य किया जाना है। लेकिन पीएचइडी विभाग के मनमानी से आज तक लोगों को एक बूंद पानी नसीब नहीं हो रहा है। स्थानीय ग्रामीण पीएचइड के जेई से बात करने पर कोई कार्रवाई नहीं की जाती। वही ठेकेदार द्वारा भी मनमानी की जाती है। बरिए पदाधिकारी से शिकायत करने पर आज तक कुछ नहीं किया गया। कई वाडो मे तो आज तक नलजल के लिए पाइप ही नहीं बिछाया गया नहीं गढे की खुदाई की गई। 

मौके पर उपस्थित वीडियो आनंद प्रकाश, बीपीआरओ मृत्युंजय कुमार, पंचायत सचिव नवल पुष्कर,सीओ स्वयंपभा, प्रमिला देवी, नथुनी प्रसाद सिंह, राजीव कुमार ठाकुर, अमरनाथ ठाकुर, घनुका ठाकुर, अरविंद कुमार, जयपत प्रसाद सिंह, मंटू कुमार, संजय कुमार, विपिन कुमार, राहुल कुमार, अविनाश कुमार सहित अनेक लोग शामिल है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Russia Ukraine War: रूस ने पूरे यूक्रेन में मिसाइलों और ड्रोनों से किए लगातार हमले, 11 लोगों की मौत