विद्यालय परिसर में मनाई गई नेताजी की 126वीं जयंती

मनीष कुमार (वैशाली) : राजापाकर प्रखंड मुख्यालय स्थित ज्ञान निकेतन विद्यालय के परिसर में सोमवार को नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 126 वी जयंती मनाई गई।इस मौके पर सर्वप्रथम नेताजी के तैल चित्र पर विद्यालय के निदेशक अरुण कुमार श्रीवास्तव समेत सभी शिक्षक गण एवं छात्र छात्राएं पुष्प अर्पित कर उन्हें नमन किया। 

वही विद्यालय निदेशक ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि तुम मुझे खून दो, मैं तुम्हें आजादी दूंगा..…. जय हिंद! दिल्ली चलो, जैसे करिश्माई नारों से देश की आजादी की लड़ाई को नई ऊर्जा देने वाले नेताजी सुभाष चंद्र बोस की आज 23 जनवरी को 126 वी जयंती है। इनका जन्म 23 जनवरी 1897 को कटक में हुआ था। नेताजी भारत के उन महान स्वतंत्रता सेनानियों में शामिल है जिनसे आज के दौर का युवा वर्ग प्रेरणा लेता है। 

देश के स्वाधीनता आंदोलन के नायकों में से एक नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जीवनी उनके विचार और उनका कठोर त्याग आज के युवाओं के लिए बेहद प्रेरणादायक है।आज हम लोग उनके द्वारा देश के लिए किए गए त्याग और बलिदान को याद कर उनके बताए रास्ते पर चलने का संकल्प लें। इस मौके पर विद्यालय प्राचार्य करुणा श्रीवास्तव, व्यवस्थापक प्रोफेसर रणधीर कुमार सिन्हा शिक्षकों में नंदिनी, सन्नो परवीन, सलोनी कुमारी, मुस्कान, आरजू परवीन समेत छात्र-छात्राएं शामिल हुए।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Russia Ukraine War: रूस ने पूरे यूक्रेन में मिसाइलों और ड्रोनों से किए लगातार हमले, 11 लोगों की मौत